पटना सिटी के रानीपुर चक , मर्चा मर्ची रोड में स्थित केशव सरस्वती विधा मंदिर सैनिक स्कूल में इंडिया पॉज़िटिव द्वारा मेगा हेल्थ कैंप का आयोजन किया गया ।

मेगा हेल्थ कैम्प में सैंकड़ों स्कूली छात्र – छात्राओं का कई एक्स्पर्ट डॉक्टरो द्वारा स्वास्थ्य की जाँच की गई ।

नेत्र जाँच के लिए पटना के प्रसिद्ध डॉ सत्यजीत सिन्हा व उनकी टीम ने छात्र – छात्राओं की आँख जाँच की ।

डॉ मनीष राज ( फ़िज़िशयन ) ने बच्चों के स्वास्थ्य जाँच की , डेंटिस्ट डॉ सुमित वर्मा व फ़िजीयोथेरेपिस्ट डॉ मीना ने बच्चों की जाँच व परामर्श दिया । समस्त स्कूल के 400 से अधिक बच्चों की स्वास्थ्य की जाँच आज हुई ।

केशव सरस्वती विधा मंदिर सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य श्री मनोज मिश्रा ने कहा युवा अवस्था में अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरुक हो जाना बच्चों की भविष्य की बड़ी बीमारियों से बचाता है । मैं धन्यवाद देना चाहता हूँ श्री मनीष सिन्हा , डॉक्टरों व इंडिया पॉज़िटिव की टीम का जिन्होंने हमारे स्कूल में स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन किया । ऐसा स्वास्थ्य जाँच शिविर स्कूल में लगातार होना चाहिए , यह स्वस्थ भारत को सुनिश्चित कर रहा है ।

वही कार्यक्रम के आयोजनकर्ता व इंडिया पॉज़िटिव के सचिव मनीष सिन्हा ने कहा पटना के स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य व शिक्षा के प्रति हमारा संगठन पिछले एक दशक se कार्य कर रहा है । यह जाँच शिविर स्कूली बच्चों के स्वास्थ्य जाँच व जागरूक करता है । आज यह शिविर केशव विधा मंदिर में आयोजन किया गया , आज 400 से अधिक बच्चों का जाँच पटना के प्रसिद्ध डॉक्टरों ने किया मैं सभी डॉक्टर साथियों का धन्यवाद करता हूँ ।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *